जोखिम इनाम अनुपात







+

जोखिम इनाम अनुपात जोखिम-प्रतिफल अनुपात जोखिम वापसी एक व्यापारी को समझते हैं और विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार लाभदायक होने के लिए लागू करना चाहिए कि एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवधारणा है। इसके नाम का सुझाव के रूप में (व्यापार सफल होता है) की उम्मीद हासिल करने के लिए (व्यापार असफल है तो) जोखिम वापसी की अवधारणा, उम्मीद की हानि के अनुपात quantifies। एक व्यापार के परिणाम के साथ जुड़े संभावना के साथ संयुक्त, जोखिम-रिटर्न के समुचित उपयोग काफी सफलता के एक व्यापारी के अवसरों में वृद्धि होगी। जोखिम वापसी एक व्यापारी को समझते हैं और विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार लाभदायक होने के लिए लागू करना चाहिए कि एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवधारणा है। रुको - मैं अपने आप को दोहराने की थी? हाँ - अवधारणा है कि महत्वपूर्ण है। अब पर पढ़ें ... इस अनुपात आमतौर पर कहा जाता है, जबकि "जोखिम-रिटर्न," वास्तविक संख्यात्मक अनुपात पारंपरिक पीछे की ओर से लिखा गया है। एक उदाहरण के रूप में, एक 2: 1 जोखिम वापसी अनुपात व्यापारी लाभ / वापसी की 2 इकाइयों, या हानि / जोखिम की एक इकाई या तो उम्मीद है इंगित करता है। इस उदाहरण में, एक "इकाई" एक डॉलर, एक रंज, या किसी भी अन्य उपाय हो सकते हैं - गणना एक अनुपात के रूप में यह बात नहीं है। जोखिम वापसी कैसे निर्धारित किया जाता है? प्रत्येक और हर व्यापार के लिए (व्यापार रखा गया है पहले) निम्नलिखित दो सवाल पूछा जाना चाहिए बनाया: मैं सही हूँ, और व्यापार लाभदायक है अगर 1), मैं कितना कमाने की उम्मीद कर सकते हैं? मैं गलत कर रहा हूँ, और व्यापार के लिए एक नुकसान है 2) यदि, कितना मेरे पास खोने के लिए तैयार हूँ? जवाब इन सवालों दिया है कि व्यापार के लिए जोखिम-प्रतिफल अनुपात का निर्धारण करेगा। मैं 1.3200 पर यूरो / अमरीकी डालर खरीदने के लिए एक महान अवसर देख लीजिए। मेरा विश्लेषण सही है और व्यापार से अपने तरीके से हो जाता है तो मैं काफी जोड़ी 1.3400 करने के लिए सभी रास्ते जाओ देखने की उम्मीद कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, मैं 200 पिप्स अर्जित करेंगे - यह मेरा लक्ष्य है, या मेरी उम्मीद वापसी है। अपने विश्लेषण गलत साबित होता है और व्यापार मेरे खिलाफ चला जाता है हालांकि, अगर मैं 50 पिप्स खोने के लिए केवल तैयार हूँ। मैं 50 pips की एक अधिकतम जोखिम की स्थापना, 1.3150 पर अपने स्टॉप लॉस आदेश की स्थापना की जाएगी। जोखिम वापसी सूत्र: उम्मीद की वापसी / अधिकतम जोखिम हमारे उदाहरण: 200 पिप्स / 50 पिप्स = 4 हमारी जोखिम-रिटर्न अनुपात: "4: 1" जोखिम वापसी और संभावना का मेल जोखिम-प्रतिफल अनुपात लाभप्रदता समीकरण का ही हिस्सा है। विचार किया जाना चाहिए कि अन्य महत्वपूर्ण कारक संभावना है। संभावना सवाल का जवाब: "इस व्यापार अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएगा हालात हैं क्या" विशुद्ध रूप से बेतरतीब घटनाओं - एक सिक्का टॉस तरह - 50% की एक संभावना के लिए होगा। एक अप्रत्याशित परिणाम 50% से भी कम हो जाएगा, जबकि एक और अधिक संभावित परिणाम, 50% से अधिक हो जाएगा। जोखिम वापसी और संभावना के बीच संबंध दिखाने के लिए, हम अपने आप में एक सवाल पूछना: मैं एक दिन में 4 ट्रेडों बनाने हैं, तो क्या जोखिम वापसी और प्रायिकता मैं breakeven करने के लिए की जरूरत है? 1 जोखिम वापसी: इस उदाहरण के माध्यम से काम करने के लिए, हम केवल एक 3 है कि ट्रेडों ले जा रहे हैं कहते हैं। मैं $ 3 कमाने - यह मैं जीतने के लिए हर व्यापार का मतलब है कि। मेरे पास खोने के लिए हर व्यापार - मैं $ 1 खो देते हैं। 7E1 / AppData / स्थानीय / अस्थायी / MOZ-स्क्रीनशॉट-3.jpg "/% 7E1 / AppData / स्थानीय / अस्थायी / MOZ-स्क्रीनशॉट-4.jpg" /% इस उदाहरण में, एक 3: 25% की एक जीत संभावना के साथ संयुक्त एक जोखिम-प्रतिफल अनुपात, हमें चार ट्रेडों के अंत में breakeven करने के लिए अनुमति दी। नीचे breakeven करने की जरूरत जोखिम वापसी और संभावना संयोजन की एक टेबल है। जोखिम वापसी का उपयोग कैसे करें सबसे अच्छा जोखिम वापसी अनुपात क्या है? निश्चित रूप से सबसे बड़ा! लेकिन बिल्कुल आवश्यक कम से कम जोखिम-रिटर्न अनुपात प्रत्येक व्यापारी के लिए अलग अलग होंगे। अपने लाभ में वृद्धि होगी कि जोखिम-प्रतिफल अनुपात का निर्धारण करने के लिए, अपने आप को इस सवाल पूछना: समय का प्रतिशत क्या है मेरी ट्रेडों सफल रहे हैं? अपने जवाब में 50% है, तो आप केवल एक जोखिम वापसी एक से थोड़ा अधिक की जरूरत है: 1। 1 जोखिम वापसी: अपने ट्रेडों समय के 20% केवल सफल रहे हैं, तो आप कम से कम एक 4 की जरूरत है। अंगूठे का एक सामान्य नियम के रूप में, यह 50% की तुलना में एक जीत दर अधिक से अधिक प्राप्त करने के लिए बहुत मुश्किल है। 1 या 4: 1 दृढ़ता से सुझाव दिया है 3, जबकि एक निरपेक्ष न्यूनतम के रूप में 1: इसलिए, सबसे लाभदायक व्यापारियों 2 हैं कि जोखिम वापसी ट्रेडों के लिए लक्ष्य।